दुनिया की टॉप 50 इनोवेटिव कंपनियों में शामिल हुई रिलायस जियो

जालंधरः फास्ट कंपनी ने आज 2018 के लिए दुनिया की 50 सबसे अभिनव (इनोवेटिव) कंपनियों (एमआईसी) की अपनी वार्षिक रैंकिंग की घोषणा की। इस रैंकिंग के माध्यम से प्रमुख उद्यमों का सम्मान करने और व्यवसाय में प्रवेश करने वाली नई कंपनियों और कारोबार और इनोवेशन में सर्वश्रेष्ठ का सम्मान किया जाता है। रिलायंस जियो, भारत की प्रीमियर मोबाइल और डिजिटल सेवा प्रदाता ने वैश्विक सूची में नंबर 17 स्थान अर्जित किया है, और भारत में सर्वाधिक इनोवेटिव कंपनियों में नंबर एक पर भी स्थान पर रही है।

रिलायंस जियो प्रौद्योगिकी और नवीनता के मामले में सबसे आगे रहा है जो भारतीय डिजिटल सेवाओं के स्थान में संपूर्ण परिवर्तनकारी लाने में सफल रही है और डिजिटल अर्थव्यवस्था में भारत को वैश्विक नेतृत्व प्रदान कर रही है। नेटवर्क, डिवाइसेस, एप्लीकेशन और कंटेंट के अपने इको-सिस्टम के साथ, जियो ने भारतीय दूरसंचार परिदृश्य में क्रांति ला दी है और भारत दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता और सबसे सस्ती डाटा मार्केट बन गया है।

रिलायंस जियो के निदेशक श्री आकाश अंबानी ने कहा, “जियो की शुरुआत के बाद से, हमारा मिशन बिंदास होने के साथ ही सादा भी है: जिसमें ब्रॉडबैंड तकनीक को सस्ती और भारत में हर व्यक्ति के लिए सुलभ बनाने में सफलता मिली है।” “हमें भारतीय दूरसंचार क्षेत्र के एक पूर्ण परिवर्तन से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं है, जो हमारे ग्राहकों के लिए बेहतरीन उत्पाद, सेवाएं और मूल्य लाने के लिए प्रतिबद्ध है, और इस वादे को पूरा करने में निरंतर इनोवेशन महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।” जियो अन्य प्रमुख वैश्विक कंपनियों जैसे एप्पल, नेटफ्लिक्स, टेन्सेंट, अमेजॉन, स्पॉटिफ़ी और कई अन्य कंपनियों को सूची में शामिल हो गया है।

50 सर्वाधिक इनोवेटिव कंपनियों को फास्ट कंपनी की टॉप 10 सूचियों से चुना गया है, जो 36 श्रेणियों में अग्रणी कंपनियों को आर्टफिशियल इंटेलीजेंस से वेलनेस तक मान्यता प्रदान करती हैं। फास्ट कंपनी के तीन दर्जन से अधिक संपादकों, संवाददाताओं और कंट्रीब्यूटर्स ने हजारों कंपनियों का सर्वेक्षण किया- जिनमें से कई एक नई एमआईसी सबमिशन प्रक्रिया द्वारा पहचाना गया ताकि इन नई सूचियों को बनाया जा सके।

मोस्ट इनोवेटिव कंपनीज, फास्ट कंपनी के सिग्नेचर फ्रेंचाइज हैं और इस वर्ष के अपने सबसे उच्च स्तरीय संपादकीय प्रयासों में से एक है। यह अर्थव्यवस्था के सबसे गतिशील क्षेत्रों में इनोवेशन के भविष्य के लिए स्नैपशॉट और रोड मैप दोनों प्रदान करता है। फास्ट कंपनी के डिप्टी एडिटर डेविड लिडस्की जिन्होंने सीनियर एडीटर एमी फारेली के साथ इस अंक को तैयार किया है, ने कहा, “इस वर्ष की एमआईसी सूची में एक प्रेरणादायक और व्यावहारिक माध्यत है कि कितनी कंपनियों ने इनोवेशन को अपनाया है और वे सार्थक परिवर्तन करने के लिए काम कर रहे हैं।”

फास्ट कंपनी के मोस्ट इनोवेविटव कंपनीज, अंक (मार्च-अप्रैल 2018) अब www.fastcompany.com/MIC पर ऑनलाइन उपलब्ध है, साथ ही आईट्यून के माध्यम से एप फॉर्म में और 27 फरवरी की शुरुआत से न्यूजस्टैंड्स पर होगा।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड: परिचय
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (“आरआईएल”) की सहायक कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (“जोयो”) ने नवीनतम 4 जी एलटीई टेक्नोलॉजी के साथ एक विश्वस्तरीय सब-आईपी डेटा का मजबूत भविष्य के लिए तैयार मानक नेटवर्क बनाया है। यह एकमात्र नेटवर्क है जिसे ग्राउंड अप से मोबाइल वीडियो नेटवर्क के रूप में विकसित और स्थापित किया गया है और ये वॉयस ओवर एलटीई तकनीक का समर्थन करता है। यह भविष्य के लिए तैयार है और इसे 5 जी, 6 जी और उससे आगे के प्रौद्योगिकियों की अग्रिम रूप में और अधिक डेटा का समर्थन करने के लिए आसानी से अपग्रेड किया जा सकता है। जियो 1.2 अरब भारतीयों के लिए डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण को सक्षम करने और डिजिटल अर्थव्यवस्था में भारत को वैश्विक नेतृत्व में स्थानांतरित करने के लिए भारतीय डिजिटल सेवाओं में परिवर्तनकारी बदलाव लाएगा। इसमें जियो डिजिटल लाइफ जीने के लिए हर किसी के लिए नेटवर्क, डिवाइसेज, एप्लीकेशन और कंटेंट, सर्विस अनुभव और सस्ती टैरिफ वाला एक इको सिस्टम बनाया गया है। अपने ग्राहक ऑफर के हिस्से के रूप में, जियो ने अपने ग्राहकों को पूरे भारत में, किसी भी नेटवर्क के लिए, हमेशा और हमेशा वॉयस कॉल करने की सुविधा प्रदान कर भारतीय दूरसंचार परिदृश्य में क्रांति ला दी है। जियो ने भारत को उच्चतम गुणवत्ता वाला, दुनिया में सबसे सस्ता डाटा मार्केट बना दिया है ताकि प्रत्येक भारतीय डाटागिरि कर सके।

फास्ट कंपनी: परिचय
फास्ट कंपनी दुनिया की अग्रणी प्रगतिशील व्यापार मीडिया ब्रांड है, जिसकी तकनीक, नैतिक अर्थशास्त्र, नेतृत्व और डिजाइन में इनोवेशन पर एक अद्वितीय संपादकीय पर ध्यान केन्द्रित है। न्यूयॉर्क शहर में फास्ट कंपनी का मुख्यालय है और इसे मैनसुएतो वेंचर्स एलएलसी द्द्वारा प्रकाशित किया गया है, जो अमेरिका की अग्रणी मीडिया कंपनियों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar