विद्यार्थी अपने आप को कमजोर नहीं माने: राजोरा

गुलाबपुरा। (ललित धनोपिया) स्थानीय श्री गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रतिभा सम्मान व शुभकामना विदाई समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी नंदकिशोर राजोरा, विशिष्ट अतिथि विवेकानंद केंद्रीय विद्यालय हुरडा के सचिव रघुनन्दन टी., समाजसेवी रतनलाल काबरा, महावीर लड्डा, रामदेव खारोल, राधेश्याम नौलखा, अखत्यार अली मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रघुनन्दन टी. ने की।

कार्यक्रम में रामदेव खारोल ने बताया कि विद्यार्थी जीवन में लक्ष्य बनाकर निरंतरता के साथ पढ़ाई करने पर लक्ष्य जरूर प्राप्त होता है। इसी क्रम में अखत्यार अली ने बताया कि विद्यार्थी को निरंतर अभ्यास की आवश्यकता है जो विद्यार्थी निरंतर अभ्यास करता है निश्चित ही अपने जीवन में प्रगति करता है, शिक्षा विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास में सहायक है।

कार्यक्रम में बोलते हुए उपखंड अधिकारी नन्दकिशोर राजोरा ने बताया कि कोई भी विद्यार्थी अपने आप को कमजोर नहीं माने और जो कमजोरी है उसे दूर करने के लिए लगातार अपने लक्ष्य पर लगे रहें, सफलता अवश्य मिलेगी। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी ने अपने जीवन से जुड़ी घटना सुनाकर बच्चों को प्रेरित किया और उन्हें समस्त कक्षा 8 कक्षा 10 कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षार्थियों को शुभकामना संदेश दिया कि वह जीवन में खूब ऊंचाइयों को छुए। कार्यक्रम में प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया जिसमें रानू भदोरिया, शिवानी परमार, आशीष चौधरी, कीर्ति टेलर, मनसा जाट, अकांक्षा भदौरिया आदि लगभग 70 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में स्थानीय विद्यालय के शिक्षकों का पंचायत सहायक में चयन होने वह तृतीय श्रेणी में चयन होने पर देवपाल शर्मा, योगेश कुमार, प्रभुलाल उज्जैनिया, बनवारी लाल गोस्वामी और रोडमल मेघवंशी का भी सम्मान किया गया। प्रधानाचार्य सत्यनारायण अग्रवाल ने अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन निलेश कुमार सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar