बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थयात्रा कराएगी विजयनगर नगरपालिका

बोर्ड बैठक में लिया अभूतपूर्व फैसला: मेज थपथपाकर पार्षदों ने सांखला को दी बधाई
बिजयनगर नगर पालिका बोर्ड बैठक में पालिकाध्यक्ष सचिन सांखला ने अभूतपूर्व फैसले लिए। विजयनगर नगरपालिका शतायु पार कर चुके बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराएगी। 27 मील चौराहे पर निर्माणाधीन बस स्टैण्ड के पास ही हैलीपैड का निर्माण कराया जाएगा। पालिकाध्यक्ष के इस घोषणा का सदन में मौजूद पार्षदों ने मेज थपथपा कर जोरदार समर्थन किया।
बिजयनगर। बिजयनगर नगर पालिका क्षेत्र में निवासरत शतायु पार कर चुके बुजुर्ग अब हवाई जहाज से मुफ्त तीर्थयात्रा कर सकेंगे। विमान के लिए 27 मील चौराहे पर निर्माणाधीन बस स्टैण्ड के पास जल्द ही हैलीपैड का निर्माण कराया जाएगा। हैलीपैड का ठेका विजय काल्या को दिया गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला की इस घोषणा के बाद सदन में उपस्थित पार्षदों ने मेजें थपथपाकर एक-दूसरे को बधाई दी। इससे उत्साहित विजय कुमावत ने ट्विटर पर इस वर्ष पार्टी नहीं बदलने की घोषणा कर दी। इस पर वह ट्रोल हो गए। सदन में मौजूद अधिशासी अधिकारी ने ठंडाई पिलाकर पार्षदों के उत्साह को उड़ान देने की कोशिश की। सोशल मीडिया पर यह खबर फैलते ही पालिकाध्यक्ष को देश-विदेश से बधाइयां देने वालों का तांता लग गया। ललित मोदी ने भी बधाई भेजी है।

गुर्जर ने योजना हड़पने का लगाया आरोप
पुष्पक विमान से बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराने की घोषणा के बाद गुलाबपुरा नगर पालिकाध्यक्ष की बेचैनी बढ़ गई है। गुलाबपुरा नगर पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर ने इस पर आपत्ति जताते हुए सचिन सांखला पर योजना हड़पने का आरोप लगाया है। मामले को तूल पकड़ता देख दोनों पालिकाध्यक्ष ने एक-दूसरे की मुफ्त तीर्थयात्रा योजना में शामिल होने के प्रस्ताव को मान लिया है। खबरनवीस ने बताया कि मध्यस्थता कर रहे पत्रकार दिनेश टाबरिया को दोनों नगर पालिकाध्यक्ष ने मुफ्त तीर्थयात्रा की पेशकश की है।

भूलने की गोली बांटेगी नगरपालिका
बिजयनगर को ‘स्मार्ट सिटी’ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारियों, ठेकेदारों व पत्रकारों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। नगर पालिका ने किसी दूसरे देश में स्मार्ट सिटी की प्रतिकृति बनने की आशंका जताते हुए यह कदम उठाया है। फिलहाल, नगर पालिका प्रशासन ने लोगों को स्मार्ट सिटी भुलाने के लिए मुफ्त में गोलियां बांटने का निर्णय लिया है। हर वर्ष यह गोली मुफ्त दी जाएगी।

आधार से लिंक होगा मुर्गियों की तस्वीर
नगर पालिका बिजयनगर में अब मुर्गिंयों को आधार से लिंक कराया जाएगा। मुगिर्यों के फोटो को उसके पालक के आधार कार्ड से लिंक कराया जाएगा। पालिका का का तर्क है कि किस मुर्गी का अंडा कहां-कहां है और किसने कब उसे चट किया, इसका रिकॉर्ड रखा जाएगा। मुर्गियों में जीपीएस सिस्टम भी लगाया जाएगा।

ये प्रस्ताव भी हुए पारित
नगर पालिका में पकौड़े की दुकान लगाने वालों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।
पकौड़े के साथ मुफ्त चटनी देने वाले दो बार मुफ्त तीर्थयात्रा कर सकेंगे।
स्मार्ट सिटी की तस्वीर शेयर करने वालों को सोकिया का मोबाइल और हर महीने 30 जीबी डाटा मुफ्त दिया जाएगा।

बुजुर्गों को पुष्पक…
सोशल मीडिया विशेषज्ञों को नगर पालिका विजयनगर नगर पालिका भर्ती करेगी। परिवीक्षा काल में वेतन के बजाय दो जीबी डाटा मुफ्त दिया जाएगा। 60 वर्ष से अधिक उम्र पार कर चुके बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थयात्रा करने तक 500 एमबी का डाटा मुफ्त दिया जाएगा। फाल्गुनी माहौल में सम्पादक ने भांग पीकर कर सम्पादन किया है। तीर्थयात्रा के लिए धार्मिक स्थलों की सूची बाद में जारी की जाएगी।

विशेष संदेश
खारीतट संदेश के सुधि पाठकों, विज्ञापनदाताओं, हॉकरों व दोनों नगर पालिका क्षेत्र में निवास करने वाले समस्त नागरिकों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। बुरा न मानो होली है…। होली की पुन: हार्दिक शुभकामनाएं।

भाईचारे व शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं होली
सभी क्षेत्रवासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं शहरवासियों से अपील करता हूं कि होली के त्यौहार को आपसी भाईचारे और बड़े धूमधाम के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं, जैसे हर वर्ष मनाते आते हैं।
सचिन सांखला, पालिका अध्यक्ष, नगरपालिका बिजयनगर

प्रेम व भाईचारा ही सिखाते हैं हमारे त्यौहार
सभी क्षेत्रवासियों को होली के त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सभी होली के त्यौहार को आपसी भाईचारे से शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। संसार में प्रेम से बढ़कर कोई वस्तु नहीं हैं। हमारे देश के सभी त्यौहार देश में आपसी प्रेम भाईचारा बढ़ाना ही सिखाते हैं।
धनराज गुर्जर, पालिका अध्यक्ष, नगरपालिका गुलाबपुरा

भाईचारे के साथ मनाएं होली
होली के त्यौहार पर शहर के मुख्य चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस जाप्ता
तैनात किया जाएगा ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे। शहरवासियों से अपील है कि
होली के त्यौहार को भाईचारे प्रेम भाव से मनाएं और शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस
की मदद करें।
भवानीसिंह, थानाधिकारी, पुलिस थाना बिजयनगर

प्रेमभाव से मनाएं होली
थाना परिसर में गत दिनों सीएलजी बैठक में होली त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने पर सीएलजी सदस्यों के बीच चर्चा की गई। पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाप्ता तैनात किया जाएगा और गश्त की जाएगी। त्यौहार को शांतिपूर्ण और प्रेमभाव से मनाएं। शांति व्यवस्था को किसी भी प्रकार से भंग न होने दें।
सतीश मीणा, थानाधिकारी, थाना गुलाबपुरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar