विशेष अभियान में एक दर्जन नक्सली ढेर, एक जवान भी शहीद

  • Devendra
  • 02/03/2018
  • Comments Off on विशेष अभियान में एक दर्जन नक्सली ढेर, एक जवान भी शहीद

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र के जंगलों में आज सुबह छत्तीसगढ़ और आंध्रप्रदेश पुलिस के संयुक्त अभियान में एक दर्जन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। इस मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े नेता हरिभूषण के भी मारे जाने की सूचना है।

बीजापुर से लगभग सत्तर किलोमीटर दूर करीकुट्टा के जंगलों में सुबह ग्रेहाउंड दल के जवानों से सुसज्जित छत्तीसगढ़ और आंध्रप्रदेश पुलिस के संयुक्त दल ने विशेष आॅपरेशन को अंजाम दिया। इस दौरान हुयी मुठभेड़ में ढेर हुए दस नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दो और नक्सलियों के शवों की तलाश जारी है।

वहीं ग्रेहाउंड दस्ते का एक जवान सुशील शहीद हो गया। तीन अन्य जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए घटनास्थल के नजदीकी स्थल तेलंगाना के भद्राचलम ले जाया गया है। नक्सलियों के शव भी वहीं पर भेजे गए हैं। नक्सलियों की पहचान तत्काल नहीं हो सकी लेकिन माना जा रहा है कि उनका नेता हरिभूषण भी मारा गया है। घटनास्थल से आठ ए के 47 राइफल के अलावा एसएलआर और इंसास रायफल मिली हैं।

बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने यूनीवार्ता को बताया कि मुठभेड़ को सुबह अंजाम दिया गया। मुठभेड़ स्थल आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्य की सीमा से सटा हुआ है और इस इलाके में नक्सलियों का बड़ा नेटवर्क है। आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्य में ग्रेहाउंड नाम से विशेष समूह तैयार किया गया है, जो नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम देता है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar