क्षेत्र में रंगोत्सव की धूम, डीजे की धुनों पर झूम रहे युवा

  • Devendra
  • 02/03/2018
  • Comments Off on क्षेत्र में रंगोत्सव की धूम, डीजे की धुनों पर झूम रहे युवा

बिजयनगर/गुलाबपुरा। होली रंगों का त्योहार है। वसंत की बहार है। लेकिन होली में रंगों का धमाल और भांग की मस्ती तभी चढ़ती है जब साथ में जोगीरा की तान हो। गांव घरों में जब ढोल मंजीरे के साथ होली खेलने वालों की टोली निकलती है तो लोग जोगीरा की तान पर झूमते गाते हैं। इसी के साथ बिजयनगर गुलाबपुरा समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में परंपरागत हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

गुलाबपुरा: धूलण्डी के अवसर पर पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर को रंग गुलाल लगाकर बधाई देते पार्षद बलवीर मेवाड़ा, सांवरनाथ योगी, रघुवीर वैष्णव, भाजपा महामंत्री ओम दाधीच, ओबीसी मंडल अध्यक्ष महावीर जांगिड़, नरेन्द्र सोनी, विकास मेवाड़ा, जितेन्द्र शर्मा, अनुरूप शर्मा, सोनू खटीक, पार्षद राजेन्द्र रेगर सहित कई क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

गुरूवार की रात्रि में होलिका दहन के बाद से ही कई लोगों पर होली का रंग और मस्ती चढ़ने लगी थी। आसपास के दर्जनों स्थानों पर होलिका दहन के साथ परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना की गयी।

बिजयनगर:  भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष सांड ने एक दूसरे को रंग लगाकर धूलण्डी की बधाई दी।

आज सुबह से बच्चे, युवा और महिलाएं एक दूसरे को रंग लगाने और गुलाल से रंगने में मशगूल हो गए। बच्चों में तरह तरह की पिचकारियों को लेकर खासा उत्साह देखा गया और बच्चों की टोलियां एक दूसरे पर रंग डालते हुए नजर आने लगे।

अजमेर: रंगों का त्यौहार होली पर रंग गुलाल लगाकर जश्न मनाते शिक्षा मंत्री देवनानी।

दिन बढ़ने के साथ ही होली का उत्साह लोगों में बढ़ता हुआ दिखायी दिया। होली खेलने में क्या बच्चे, क्या बुजुर्ग, क्या राजनैतिक कार्यकर्ता सभी रंगों के त्यौहार में व्यस्त हो गये।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar