सांखला लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

होली धमाल : डीजे की धुन पर शहर भर में कराई मुनादी
सांखला लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
बिजयनगर-गुलाबपुरा। होलिका दहन के बाद दोनों कस्बों में केन्द्र सरकार से मिले निर्देश के बाद आपातकालीन बैठक के बाद कई अहम निर्णय लिए गए। दोनों नगर पालिकाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई प्रशासनिक व राजनीतिक फेरबदल किए गए हैं।

इसी तरह औद्योगिक प्रतिष्ठानों, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों की भी आहूत बैठक बुलाई गई। इसमें कई को इधर-उधर किया गया है। इधर राजनीतिक हलकों में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है।

बिजयनगर लोकसभा सीट से सचिन सांखला भाजपा के प्रत्याशी होंगे। इस दौरान गुलाबपुरा नगर पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर बिजयनगर नगर पालिका का कार्यभार भी संभालेंगे। हिन्दुस्तान पिंक की ओर से इस आपातकालीन बैठकों में भांग परोसी गई। वहीं एलएनजे ग्रुप के ओएसडी रजनीश वर्मा ने सभी बैठकों में जाजम लेकर दौड़ते नजर आए।

होलिका दहन का कवरेज करने गए हमारे विशेष खबरनवीस को जबरन भांग पिला दी गई। प्रस्तुत है होली पर पलटूराम टाबरिया की विशेष रिपोर्ट..

विशेष संवाददाता
बिजयनगर। बिजयनगर व गुलाबपुरा में विशेष मुहूर्त में गुरुवार शाम होलिका दहन का आयोजन हुआ। डीजे व फाग की धुन पर सभी ने एक-दूसरे को बधाई देते हुए उलाहना दी। रंग-गुलाल का चला दौर शुक्रवार देर रात तक जारी रहा। इस बीच हमारे विशेष खबरनवीस जगह-जगह जाकर विशेष रिपोर्टिंग की।

औद्योगिक समूहों में हुए एक समझौते के तहत हिन्दुस्तान जिंक के सीएसआर दलपतसिंह चौहान अब मयूर मिल के महाप्रबंधक होंगे। वहीं चौहान की जगह मयूर मिल के महाप्रबंधक राजीव जैन हिन्दुस्तान जिंक का कार्यभार संभालेंगे। मयूर मिल में विधि महाप्रबंधक का काम देख रहे पवन गुप्ता अब मिल में पकौड़े का प्रबंध करेंगे। वहीं संगम इंडिया रायला के अधिकारी भीमसिंह कुशवाहा संगम यूनिवर्सिटी का काम देखेंगे।

इसी तरह बिजयनगर व गुलाबपुरा में शैक्षणिक संस्थानों में व्यापक फेरबदल किए गए हैं। बिजयनगर स्थित प्राज्ञ महाविद्यालय के सुजीत जैन श्री श्री प्राज्ञ पब्लिक स्कूल में तबादला कर दिया गया है। वहीं श्री प्राज्ञ पब्लिक स्कूल, बिजयनगर के प्रिंसिपल नवलसिंह जैन अब पूरी तरह राजनीति में सक्रिय होने का मन बना लिया है। आईपीएस कॉलेज, गुलाबपुरा के नितिन जैन ने इस्तीफा दे दिया है।

रानाउमावि बिजयनगर के सुनील व्यास ने उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है। फिलहाल, सरस्वती स्कूल बिजयनगर के दुष्यंत तिवारी को उन्हें मनाने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रणव विरंची स्कूल के ओमप्रकाश शर्मा ने इग्नू से तीसरी क्लास की डिग्री लेने के लिए एक साल का अवकाश मांगा है। प्रबंधन ने इसे अस्वीकार कर दिया है।

खबरनवीस को विशेष सूत्रों से पता चला है कि श्री गांधी स्कूल गुलाबपुरा के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण शर्मा ने होली के बाद कभी भी गांधी आश्रम गुजरात में अपनी सेवाएं दे सकते हैं। श्री स्वाति चिल्ड्रन स्कूल के राजेन्द्र शर्मा, संजीवनी स्कूल के अशोक शर्मा, केशव इंटरनेशनल स्कूल के बृजराज शर्मा, प्रेरणा इंटरनेशनल स्कूल के राजेश शर्मा, मयूर कम्प्यूटर क्लासेज के नीरज कुमार शर्मा, अन्नपूर्णा कोचिंग क्लासेज महावीर शर्मा और सुभाष स्कूल के सुरेश शर्मा मिलकर डेयरी उद्योग लगाएंगे।

सूत्रों के अनुसार विद्युत निगम ने डेयरी के लिए जमीन आवंटित करने से मना कर दिया है। इसी तरह महेश स्कूल के नौरतमल त्रिपाठी और फेथ एकेडमी स्कूल के सत्यनारायण जोशी पोल्ट्री फार्म शुरू करेंगे। अजयमेरू स्कूल के दीपक लोहार और सम्बोध स्कूल गुलाबपुरा के जोगिंदर सिंह ने अपना इस्तीफा रेलवे को मेल से भेज दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेंट पॉल स्कूल के प्रिंसिपल फादर कैशिंयस लिगौरी अब नेपाल में स्कूल का विस्तार करेंगे।

महाराजा ग्लोबल स्कूल के मुकेश संचेती को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए प्रबंधन ने इजाजत दे दी है। इसी तरह महेश स्कूल गुलाबपुरा के पीएल पाराशर अब आईपीएल में रेफरी का काम भी करेंगे।
वंदेमातरम क्लासेज के प्रेमचंद चौधरी ने प्रेमचंद की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्माण भी करेंगे। अभियान कोचिंग सेंटर के संदीप चौधरी इग्नू से संस्कृत में क्यूएचडी करेंगे। द्रोणाचार्य कोचिंग क्लासेस के राजकुमार जांगिड़ अतिरिक्त समय में छात्रों को तीरंदाजी का भी अभ्यास कराएंगे। वहीं जयहिंद क्लासेस के एसआर वैष्णव छात्रों के साथ हर सप्ताह सर्कस देखने जाएंगे। इसके लिए छात्रों से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूला जाएगा।

मीडिया जगत में भारी हेरफेर
पवनकुमार शर्मा जल्द ही लांच करेंगे न्यूज चैनल
हेमनानी के सिंधी चैनल की लॉंचिंग शीघ्र
बिजयनगर।( खारीतट संदेश) वरिष्ठ पत्रकार पवनकुमार शर्मा जल्द ही बिजयनगर से न्यूज चैनल शुरू करेंगे। उन्होंने पत्रकारों की टीम बना ली है। दिनेश ढाबरिया को आउटपुट इंचार्ज बनाया गया है। वहीं देवेन्द्रकुमार को इनपुट इंचार्ज बनाया गया है। प्रेमचन्द पीपाड़ा को भीलवाड़ा ऑफिस में काम करेंगे। वहीं जितेन्द्र मुणोत को गुलाबपुरा की जिम्मेदारी भी दी गई है।

महावीर सैन को अब नियमित कॉलम लिखने के लिए कहा गया है। वहीं हनुमंत पीपाड़ा दैनिक नवज्योति के लिए फोटोग्राफी भी करेंगे। करंट एक्सप्रेस के रामलाल नंगवाड़ा जल्द ही अब एक राष्ट्रीय चैनल लांच करेंगे। इसी तरह चेतन सैनी और पंकज दवे की योजना जल्द ही स्थानीय स्तर पर न्यूज चैनल लांच करने की है।

राजेश मेहरा और सुशील लोढ़ा जल्द ही वेबसाइट शुरू करेंगे। परमेश्वर शर्मा न्यूज एप पर विचार कर रहे हैं। रामकृष्ण वैष्णव तथा राकेश यादव को अपने-अपने अखबारों में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। टीकम हेमनानी सिंधी चैनल लांच करने की योजना बना रहे हैं। कमल जीनगर और सीपी जोशी को एंकरिंग करने के लिए श्रीनगर बुलाया गया है। बुरा न मानो होली है….।

रोटी उद्योग लगाएंगे प्रीतम बड़ौला
आटा व्यवसायी प्रीतम बड़ौला अब आटा के बजाय रोटी बनाएंगे। इसके लिए लघु उद्योग विभाग से उन्होंने सम्पर्क किया है। खबरनवीस को पक्की खबर है कि आड़तिया संजय खाब्या अब मेहंदी का व्यापार करेंगे। खाद-बीज व्यापारी पवन इनाणी और अनिल कचारा 27 मिल चौराहे पर कचौरी की नर्सरी लगाएंगे। गोरू नागौरी व नीलू दुनीवाल कचौरी के पौधे को देशभर में लगाएंगे। अब तक करीब 55 बार रक्तदान कर चुके राजकुमार लुणावत अब 56इंच के सीना होने तक न तो रक्तदान करेंगे और न ही पकौड़ी खाएंगे।

होटल व्यावसायी मनीष जिंदल अपने होटल में पकौड़े के लिए एक विशेष काउंटर बनाने की घोषणा की है। वहीं ट्रांसपोर्टर व्यापारी अजय सांड का कहना है कि कोई काम बड़ा-छोटा नहीं होता। इस लिए अब वह पंचर लगाने की मुफ्त ट्रेनिंग भी देंगे। अधिवक्ता धीरज मालवीया की सलाह पर सुरेन्द्रकुमार बाफना ने भी वकालत की पढ़ाई शुरू कर दी है। बुरा न मानो होली है…।

पार्ट टाइम पूजा-पाठ कराएंगे विश्नाथ पाराशर
खुदरा व्यापार संघ सदस्य विश्वनाथ पाराशर पार्ट टाइम पूजा-पाठ भी कराएंगे। उद्योग संघ सदस्य विमलचन्द धम्माणी अब ईट-भट्ठा लगाकर भाग्य आजमाएंगे। कमल एजेंसी के दीनदयाल उपाध्याय अब लोगों को चाय की लत लगाएंगे। पुखराज डांगी ने जैन सोश्यल ग्रुप से इस्तीफा देकर एक नया ग्रुप बनाकर उसका संचालन करेंगे।

हार्डवेयर व्यापारी रूपचंद नाबेड़ा, अनिल नाबेड़ा और गुड़-तेल-घी व्यापारी मूलचन्द नाबेड़ा अब मोमबत्ती बेचेंगे। वहीं जीएसटी से परेशान इलेक्ट्रोनिक्स व्यापारी महेन्द्र बोरदिया और राजेन्द्र पामेचा ने राशन की दुकान चलाने का फैसला लिया है। आड़तिया कृषि उपज मण्डी के ज्ञानचन्द कोठारी अब मीडिया में हाथ आजमाएंगे।

वहीं स्टेशनरी व्यापारी मोहित गोखरू रेलवे स्टेशन पर चनाचूर बेचेंगे। नरेन्द्र बड़ौला और किराणा व्यापारी सिद्धार्थ भटेवड़ा आनलाइन पकौड़ा बेचेंगे। बुरा न मानो होली है…।

शेखावत होंगे नए थाना प्रभारी
प्रशासनिक हेरफेर करते हुए भिनाय उपखंड अधिकारी अब बिजयनगर के नए थाना प्रभारी होंगे। थानाधिकारी भिनाय सिद्धार्थ प्रजापत अगले आदेश तक दोनों काम देखेंगे। बिजयनगर थानाधिकारी भवानीसिंह को ट्रेनिंग के लिए जयपुर भेजा गया है। गुलाबपुरा थाना प्रभारी सतीश मीणा अगले तीन महीने तक बिजयनगर के थाना प्रभारी भी होंगे।

बिजयनगर तहसीलदार प्रभात त्रिपाठी और भिनाय तहसीलदार एक-दूसरे का कार्यभार संभालेंगे। बिजयनगर चिकित्सालय प्रभारी चिकित्सक डॉ. गोपाल जोशी को अजमेर विद्युत निगम में लगाया गया है। वहीं गुलाबपुरा चिकित्सालय के फिजीशियन डॉ. जीएल गुप्ता को होमियोपैथी में उच्च शिक्षा के लिए जर्मनी भेजा जाएगा। सिटी थाना इंचार्ज ज्ञानदेव व्यास और गुलाबपुरा पुलिस चौकी प्रभारी भंवरलाल शर्मा का फिलहाल कोई तबादला नहीं किया है। बुरा न मानो होली है…।

इवेंट ग्रुप बनाएंगे सुखराज मंडिया
जैन सोश्यल ग्रुप के सुखराज मंडिया इवेंट ग्रुप बनाकर लोगों को एकजुट करेंगे। महावीर इंटरनेशनल के सदस्य महावीर पामेचा बिजयनगर एयरपोर्ट पर नि:शुल्क शीतल जल उपलब्ध कराएंगे। लायन्स क्लब क्लासिक मुकेश तायल और भारत विकास परिषद के जितेन्द्र पीपाड़ा घर-घर कचरा पात्र बाटेंगे। समाजसेवी दिलीप मेहता, दिलीप तांतेड़, सामाजिक कार्यकर्ता अनुराग कांकरिया, सुरेश यादव और अनुरूप शर्मा आईआईटी दिल्ली में समाजशास्त्र पढ़ाएंगे।

विहिप के धनराज कावडिय़ा, बजरंग दल के राजेन्द्र शर्मा, अरुण जोशी घर-घर जाकर हनुमान चालीसा का नि:शुल्क वितरण करेंगे। लायन्स क्लब सदस्य सुधीर गोयल व बिजयनगर दिगम्बर जैन समाज अध्यक्ष प्रभाचन्द बडज़ात्या राजश्री फिल्म में सूरज बडज़ात्या के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी करेंगे।

सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेश सचिव और बिजयनगर गुर्जर गौड़ ब्राह्मण युवक संघ अध्यक्ष राजेश तिवाड़ी हर मंगलवार को गलियों में घूम-घूम कर भजनों का अभ्यास करेंगे। गुलाबपुरा पारीक सेवा समिति के मीडिया प्रभारी कैलाश पारीक अब माइक से भी गली-कूचों में प्रचार-प्रसार करेंगे।

अब ऊन के कारोबार में हाथ आजमाएंगे मनोहर कोगटा
किराणा होलसेल व्यापारी (अंकुर डिटरजेंट) भागचंद भटेवड़ा अब ऑनलाइन व्यापार भी करेंगे। वहीं कॉटन वेस्ट व्यापारी मनोहर कोगटा अब ऊन के कारोबार में हाथ आजमाएंगे। आपसी सहमति के बाद बालचन्द लोढ़ा सोने-चांदी के जेवर बनाएंगे जबकि तेजमल बुरड़ अब मसाला बेचेंगे। बुरा न मानो होली है….।

कोल्ड कॉफी की तरह कोल्ड पकौड़ा बेचेंगे जीएल यादव
बिजयनगर माहेश्वरी पंचायत मंडल अध्यक्ष प्रमोद जागेटिया अब लोटा का व्यापार करेंगे। वहीं भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश कोगटा गुलाबपुरा में नए राजदूत होंगे जबकि नाकोड़ा पाश्र्वनाथ भैरव मंदिर ट्रस्ट के पवन बोरदिया को भिनाय का राजदूत बनाया गाय है। गैस एजेंसी संचालक जीएल यादव अब कोल्ड काफी की तरह कोल्ड पकौड़ा भी बेचेंगे। बुरा न मानो होली है….।

जैसा कि हमने पहले ही बताया था हमारे विशेष संवाददाता पलटूराम टाबरिया ने होली के शुभ अवसर पर भांग कुछ ज्यादा ही पी ली। भांग पीकर भाग-भाग कर सभी बैठकों में भाग लिया और न्यूजरूम में समाचार तैयार किया। हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है कि आप इस तनाव भरे माहौल में कुछ मुस्कुराएं…। बुरा न मानो होली है….। रंगों के पर्व पर होली की एक बार पुन: शुभकामनाएं…।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar