शोपियां में सेना की चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, चार आतंकी मार गिराए

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रविवार देर शाम आतंकियों ने सेना की मोबाइल चेक पोस्ट पर घात लगाकर हमला किया। जवाबी कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी और तीन ओवरग्राउंड वर्करों ([ओजीडब्ल्यू)] को मौके पर मार गिराया। मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोग भड़क उठे। उन्होंने सेना के जवानों पर पथराव शुरू कर दिया। मारे गए आतंकी से हथियार बरामद किए गए हैं।

देर शाम करीब आठ बजे शोपियां के पहनू क्षेत्र में स्थित सेना के मोबाइल चेक पोस्ट के पास एक कार रकी। उसमें सवार आतंकियों ने तोबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने संभलते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक आतंकी मारा गया। जब जवानों ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें एक आतंकी के शव के अलावा तीन ओवरग्रांउड वर्करों के शव भी बरामद हुए। सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार मारे गए आतंकी की पहचान शोपियां के शाहिद अहमद डार के रूप में हुई है।

उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। तीन ओजीडब्ल्यू की पहचान सुहेल खलील वागे, मोहम्मद शाहिद खान और शाह नवाज अहमद के रूप में हुई है। तीनों शोपियां जिले के रहने वाले थे। उधर मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोग वहां जमा हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि मारे गए तीनों युवक ओजीडब्ल्यू नहीं थे। इसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया। पहले भी कई बार आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्करों के मारे जाने पर स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं।

सेना का कहना है कि तीनों ओजीडब्ल्यू आंतकी के साथ गाड़ी में थे। हमले में और आतंकियों के शामिल होने की भी आशंका है, जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के रामसू गांव में भी तलाशी अभियान के दौरान हिसक झ़़डपें हुई। सुरक्षा बलों को क्षेत्र में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar