स्मार्टफोन में से फोटो और वीडियो डिलीट होने पर ऐसे कर सकते हैं रिस्टोर

एक बार डेटा डिलीट होने के बाद उसे पाना बहुत मुश्किल होता है। इससे निजात पाने का आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में ऐप डाउनलोड करनी होगी।

स्मार्टफोन इस्तेमाल करते वक्त कई बार फोन से गलती से फोटो और वीडियो डिलीट हो जाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि बच्चे फोन यूज करते करते जरूरी फोटो और वीडियो डिलीट कर देते हैं। एक बार डेटा डिलीट होने के बाद उसे पाना बहुत मुश्किल होता है।

इससे निजात पाने का आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको अपने फोन में ऐप डाउनलोड करनी होगी। तभी डिलीट हुए डेटा का रिकवर करना संभव हो पाएगा। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो डेटा रिकवर नहीं हो पाएगा।

Restore Image (Super Easy)-  इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको न तो फोन को रूट करने की जरूरत है और न ही डेटा रिस्टोर करने की। ऐप की मदद से आप तुरंत डिलीट फोटो को रिस्टोर कर सकते हैं। रिकवर कटेंट को आप एसडी कार्ड या फोन की मेमोरी में सेव कर सकते हैं। ऐप JPG और PNG दोनों फॉर्मेट को स्पोर्ट करता है।

ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.0 रेटिंग मिली है। ऐप को 1 करोड़ यूजर्स अब तक डाउनलोड कर चुके हैं। ऐप को 59 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिए हैं। ऐप को आफ फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके सारे फीचर्स मुफ्त हैं।

Dumpster: Undelete & Restore Pictures and Videos- ऐप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका फोटो और वीडियो दोनों को रिकवर करना है। डिलीट कंटेंट को ऐप बहुत कम समय में रिकवर करता है। ऐप में कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद से आप अपने रिकवर कंटेंट को दूसरे यूजर्स से सेफ कर सकते हैं।

इसके अलावा क्लाउड स्टोरेज का भी फीचर्स दिया गया है। ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। इसे 2 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है, इसे 4.1 रेटिंग मिली है। इसका साइज 11MB का है।

Disk Digger Photo Recovery- इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से आप डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका बिना फोन को रूट किए कंटेंट को रिकवर करना है। हालांकि रूट न करने पर वो परिणाम आपको शायद न देखने को मिलें जो रूट करने के बाद मिलेगा। ऐप आपके डिलीट फोटो को वापस सेव और अपलोड करने का भी विकल्प देता है।

ऐप के सारे फीचर्स मुफ्त में उपलब्ध हैं।  इसे 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। ऐप को 1,83,000 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। इसे प्ले स्टोर पर यूजर्स से 4.2 रेटिंग मिल चुकी है। यह ऐप सिर्फ डिलीट फोटो ही रिकवर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar