राजपा का भाजपा में विलय

जयपुर। दस साल तक अलग से राजनैतिक दल बनाने वाले डाॅ़ किरोडी लाल मीणा ने आज राष्ट्रीय जनता पार्टी को बिना शर्त भारतीय जनता पार्टी में विलय करने की घोषणा की। डाॅ़ किरोडी लाल मीणा ने अपने तीन सदस्यों पत्नी गोलमा देवी और विधायिका गीता वर्मा के साथ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राज की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुये श्री मीणा ने कहा कि आज वह ससम्मान घर वापसी पर बहत खुश हैं और पार्टी के लिये समर्पित भाव से कार्य करते हुये आगामी चुनावों में पार्टी को पुन: सत्ता में वापसी करने में जुटेंगे। उन्होंने अपनी वापसी को ,“ जहाज का पंछी जहाज पर लौट कर आया ” की संज्ञा देते हुये कहा कि समुद्र चाहे जितना भी विशाल क्यों नहीं हो पंछी को लौटकर वापस घर आना ही पड़ता है। उन्होंने कहा कि वह सदैव पार्टी की विचारधारा से जुड़े रहे और अलग होने के बावजूद संस्कार और विचारधारा को नहीं छोड़ा।

प्रदेश में उपचनावों में पार्टी की हुयी हार का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी चुनावों में जीत के सपने देख रही है लेकिन उनका यह सपना कभी साकार नहीं होगा और सभी एकजुट होकर राजस्थानन को भी कांग्रेस मुक्त करने के संकल्प को पूरा करेगें।

उन्होंने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी कहा कि राजस्थान में तीन उपचुनावों में हुयी हार को भुलाकर नयी ऊर्जा के साथ पार्टी को मजबूत बनाने में जुट जाये और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को साकार करने में जुट जावें। इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर श्री मीणा का भव्य स्वागत किया गया और आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया गया।

आज सवेरे से ही पार्टी मुख्यालय पर गहमाहमी का माहौल रहा। सवेरे से ही भारी संख्या में कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय पहुंच गये। श्री मीणा लगभग साढ़े बारह बजे अपनी पत्नी और विधायक गीता देवी के साथ वहां पहुचें जहां भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने उनका स्वागत किया और उन्हें पार्टी का दुपट्टा और माला पहनाकर स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि किरोडी लाल मीणा ने पार्टी से मतभेद होने के कारण 2008 में राजस्थान जनता पार्टी के नाम से नया दल का गठन किया था और तत्कालीन कांग्रेस शासन में उनकी पत्नी गाेलमा देवी को राजस्थान में मंत्री बना दिया था। दस सालों तक पार्टी से अलग रहने के बाद आज उन्होंने पुन पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar