आत्म विश्वास ही सफलता की धूरी है: पारीक

गुलाबपुरा। विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर सकारात्मक सोच के साथ सतत प्रयास से सफलता प्राप्त करे। बालक अपने भाग्य का विधाता स्वयं ही है। चुनौतियों से नही घबराना चाहिए उक्त विचार भारत विकास परिषद के प्रांतीय प्रकल्प प्रभारी किशोर राजपाल ने गुरूवार को निकटवर्ती राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेडा पालोला (कोठियां) मे आयोजित प्रेरणा कार्यक्रम में प्रमुख व्यक्ता के रूप में व्यक्त किए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी मंजू पारीक ने छात्रों को प्रेरणा देते हुए कहा कि आत्म विश्वास ही सफलता की धूरी है पंख होने से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। कार्यक्रम के अध्यक्ष सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य गोपीलाल चौधरी ने बालकों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और आज के परिवेश में संस्कारों की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष रामकुमार, समाजसेवी जगदीश प्रसाद जाट, व्याख्याता सूर्यप्रकाश शर्मा, पूर्व प्रधानाध्यापक किशनलाल कुमावत, एएनएम गायत्री देवी सहित अतिथियों ने विचार व्यक्त किए।

संस्था प्रधान अखत्यार अली ने विद्यालय की प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम प्रभारी रमेश सैनी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन सांवरलाल लोधा ने किया। इस अवसर पर प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण करने वाले छात्रों का अतिथियों ने अभिनन्दन कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar