गोरखपुर के डीएम सहित 37 आईएएस अधिकारियों का तबादला

लखनऊ। लोकसभा उपचुनाव में मतगणना के दौरान सवालों के घेरे में आये गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) संवर्ग के 37 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

कल मध्यरात्रि के बाद किए गये इन तबादलों में गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला को देवी पाटन मण्डल का आयुक्त बनाया गया है। कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विजयेन्द्र पांडियान श्री रौतेला का स्थान लेंगे। प्रतिक्षारत राजीव कपूर को पिकप का अध्यक्ष बनाया गया है। औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय को एनआरआई विभाग का भी दायित्व सौंपा गया है । बरेली के जिलाधिकारी रहे राघवेन्द्र विक्रम सिंह को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार चन्द्र भूषण को अलीगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है वह अभी तक आजमगढ़ के जिलाधिाकरी थे। शिवाकांत त्रिवेदी आजमगढ़ के जिलाधिकारी होंगे वह अभी तक चित्रकूट के जिलाधिकारी थे। विशाख को भदोही से चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है जबकि प्रशिक्षण एवं सेवायोजना के निर्देश रहे राजेन्द्र प्रसाद को भदोही का जिलाधिकारी बनाया गया है। कृष्णा करुणेश को हापुड़ से हटाकर बलरामपुर का जिलाधिकारी बना दिया गया है,उनके स्थान पर सोनभद्र में डीएम रहे प्रमोद कुमार उपाध्याय को भेजा गया है।

प्रवक्ता के अनुसार हेमंत कुमार को चंदौली से अमरोहा,नवनील सिंह चहल को अमरोहा से चंदौली, अमित कुमार सिंह को हाथरस से सोनभद्र का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है। कानपुर नगर में उद्योग विभाग के अपर निदेशक रहे रमाशंकर मौर्य को हाथरस,शीतल वर्मा को पीलीभीत से सीतापुर, वीरेन्द्र कुमार सिंह को महराजगंज से बरेली का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है।

बलरापुर के जिलाधिकारी रहे राकेश कुमार मिश्र अब सचिवालय में विशेष पद पर तैनात होंगे। बलिया के जिलाधिकारी रहे सुरेन्द्र विक्रम सिंचाई विभाग में विशेष सचिव होंगे। यूपी रोडवेज के अपर प्रबंध निदेशक भवानी सिंह को बलिया का जिलाधिकारी बनाया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार डा0 अखिलेश कुमार को पीलीभीत, अमरनाथ उपाध्याय को महराजगंज का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है। सीतापुर की जिलाधिकारी डा0 सारिका मोहन अब सिंचाई विभाग में विशेष सचिव होंगी। अपर मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी को वाणिज्य कर एवं मनोरंजन कर से हटाते हुए उनके वर्तमान पद श्रम एवं सेवायोजन पद पर बनाए रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar