प्राचार्य जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

स्कूल के बर्खास्त ड्राईवर ने न्यायालय में दायर किया परिवाद
बिजयनगर। स्थानीय न्यायालय ने एक परिवाद की सुनवाई के बाद स्थानीय श्री प्राज्ञ पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल के प्राचार्य डॉ. नवलसिंह जैन के खिलाफ मारपीट व धक्का-मुक्की के आरोप में बिजयनगर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए हैं। परिवादी भागचन्द पुत्र रामगोपाल पुरोहित निवासी बान्दवाड़ा ने प्राचार्य डॉ. नवलसिंह जैन के खिलाफ अधिवक्ता युगलकिशोर मालवीय के जरिए स्थानीय न्यायालय में एक परिवाद दायर किया।

इसमें बताया कि भागचन्द 2008 से नियमित रूप से स्कूल में ड्राईवर के पद पर कार्यरत था। इसी दौरान 17 जून 2017 को भी अपनी नियमित ड्यटी पर स्कूल पहुंचा जहां मौजूद स्कूल की जनसम्पर्क अधिकारी मैडम ने भागचन्द से कहा कि आज से आप न तो स्कूल बस चलाएंगे और न ही विद्यालय में नजर आएंगे। यह बात प्राचार्य जैन की ओर से कही गई है।

इस पर परिवादी भागचन्द 19 जून 2017 को प्राचार्य जैन से मिलने के लिए गया, लेकिन चौकीदार ने नहीं मिलने दिया। इसके बाद 23 जून 2017 को स्कूल गेट के बाहर प्राचार्य का इंतजार करने लगा। जैसे ही प्राचार्य जैन स्कूल मुख्यद्वार पर पहुंचे तो भागचन्द ने उनका अभिवादन किया और नौकरी से निकाले जाने का कारण पूछा।

इस पर प्राचार्य जैन तैश में आ गए और भागचन्द को कहा कि तेरी औकात कैसे हो गई मेरे से बात करने की। यह कहते हुए जैन ने भागचन्द का मोबाइल छीन लिया और उसके साथ गाली-गलौच की। भागचन्द ने किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल से उसकी पुत्री को बुला लिया। इसके बाद विद्यालय का ड्राईवर परमेश्वर के कहने पर पीआरओ मैडम से मिलने गया।

वहां पर पीआरओ मैडम ने भागचन्द को मोबाइल लौटाते हुए कहा कि तुम यहां से चले जाओ नहीं तो तुम्हारे साथ बुरा होगा। भागचन्द स्कूल से जाने लगा तो इसी बीच प्राचार्य जैन ने किसी से शिकायत करने पर जान से मरवाने तक की धमकी दी। यह कहते हुए जैन ने भागचन्द को धक्का मारकर स्कूल से बाहर निकाल दिया।

परिवादी के वकील की बहस सुनने के बाद न्यायाधीश ने बिजयनगर पुलिस को प्राचार्य डॉ. नवलसिंह जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं। इस पर बिजयनगर पुलिस ने प्राचार्य डॉ. जैन के खिलाफ भाद.स. की धारा 323, 341 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआई सुरेन्द्रसिंह कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar