राजस्थान यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाला मंच तैयार हो: किरण माहेश्वरी

  • Devendra
  • 08/11/2017
  • Comments Off on राजस्थान यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाला मंच तैयार हो: किरण माहेश्वरी

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के 28 वां दीक्षांत समारोह में राजस्थान की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि रूसा की द्वितीय किश्त जल्द ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में आएगी, इस किश्त में 10 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी। कॉन्वोकेशन सेंटर में ऑडिटोरियम बनाया जाएगा, ऑडिटोरियम में यदि और भी सहायता राशि की आवश्यकता है तो राज्य सरकार इस सहायता राशि के लिए पूरी तरीके से तैयार है।
किरण माहेश्वरी ने कहा कि नियमित रूप से अब यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह हो रहे हैं, बालिका शिक्षा को लगातार बढ़ावा मिल रहा है, आए दिन नए-नए नवाचार यूनिवर्सिटी में किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्किल डेवलपमेंट कोर्स से बहुत ज्यादा फायदे हो रहे है, राजस्थान यूनिवर्सिटी में भी एक ऐसा मंच तैयार किया जाए, जिसके माध्यम से पढ़ाई के दौरान ही विद्यार्थियों को कोचिंग की सुविधा मिल सके, जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यार्थी पहले से ही तैयारी कर सकें।
माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वास्थ संबंधी कारणों के चलते राज्यपाल कल्याण सिंह दीक्षांत समारोह में नहीं आ सके। उन्होंनेे दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन को बधाई दी है।
कुलपति आर के कोठारी ने राज्यपाल का भाषण पढ़कर सुनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि लगातार तीसरे साल दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है, ऐसे में दीक्षांत समारोह को लेकर राज्यपाल ने शुभकामनाएं दी हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar