राजस्थान दिवस पर संगीत और शायरी से सरोबार कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जयपुर। राजस्थान दिवस पर महोत्सव के आयोजन के तहत आज शाम जयपुर में एक शायरी और संगीत से सराबोर कार्यक्रम ‘सजदा’ तथा कथक समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन राजस्थान पर्यटन विभाग और जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के सौजन्य से किया गया। रविवार अवकाश का दिन होने के कारण इन दोनों कार्यक्रमों में दर्शकों की भीड़ रही।

महोत्सव के तहत मसाला चौक में आयोजित सजदा में हरियाणा सरकार के पर्यटन मंत्रालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं ‘कुरूक्षेत्र’ सहित छह पुस्तकों के लेखक एवं भाषा परिवर्तन कला में निपुण (वॉयस ओवर) विजयवर्धन ने अपने विशेष शायराना अंदाज में श्रोताओं को खूब लुभाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतिरिक्त मुख्य सचिव, पर्यटन डॉ. सुबोध अग्रवाल अौर आयकर आयुक्त रोली अग्रवाल थे।

इसी तरह सेन्ट्रल पार्क में शाम सात बजे से राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जयपुर कथक केन्द्र की संयुक्त प्रतिभागिता में ‘कथक समारोह-2018’ का आयोजन किया गया। इस समारोह में जयपुर कथक केन्द्र और कोलकता के असीम बंधु और उनके दल अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में ठाट, आमद, सलामी, पड़न, परमेलु, गत, तिहाई आदि पद संचलन की विधाओं का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में संगीत अध्यापक कमल जोशी ने अपनी गायन कला का प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar